• अनुवाद करें: |
मुख्य समाचार

ललितपुर के एक गांव के बूथ पर 100% मतदान इतिहास में दर्ज, हवाई जहाज से बुलवाया मतदाता

  • Share:

  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

लोकसभा चुनाव के 5 वें चरण के मतदान समाप्त हो चुके हैं. इजहां एक ओर देश में मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर जागरूकता अभियान चल रहा है। पढ़े-लिखे लोगों को मतदान केंद्र तक जाने के लिए तरह-तरह से प्रेरित किया जा रहा है वहीं मड़ावरा ब्लॉक के सौल्दा गांव के मतदाताओं ने दोपहर 1 बजे तक 100 प्रतिशत मतदान कर रिकॉर्ड बना दिया।  डीएम अक्षय त्रिपाठी ने बताया कि ग्राम प्रधान और अधिकारियों के प्रयास से यह सफलता मिली है।  खास बात यह रही कि गांव का एक युवा बंगलूरु से फ्लाइट लेकर मतदान करने आया। भोपाल से वह एक गाड़ी बुक करके अपने गांव पहुंचे और मतदान किया।  उनकी पूरी यात्रा का खर्च प्रशासन ने उठाया।  इसके साथ ही मध्य प्रदेश में ईंट भट्टी में काम करने वाले 31 सहारिया मजदूरों को भी बस बुक करके बुलाया गया।  गांव के प्राथमिक विद्यालय में बने बूथ संख्या 277 पर 375 मतदाता थे। इनमें 198 पुरुष और 177 महिला मतदाता शामिल थे। सुबह से ही मतदाता बुंदेली परिधानों में नाचते-गाते मतदान केंद्र पर वोट डालने पहुंचे।


डीएम ने भी ग्रामीणों की सराहना की

ग्राम प्रधान श्रीबाई ने बताया कि गांव के लोगों में मतदान को लेकर उत्साह दिखा। शेर सिंह के अलावा गांव के 26 अन्य लोग भी बाहरी जनपदों से वोट डालने गांव पहुंचे। लोकतंत्र के महापर्व में सभी ने बढ़-चढ़कर भागीदारी निभाई। डीएम अक्षय त्रिपाठी ने बताया कि ग्राम प्रधान और अधिकारियों के प्रयास से यह सफलता मिली है। गांव सोल्दा के मतदाताओं ने नजीर कायम की है।


ललितपुर के दो अन्य गांवों में भी शत-प्रतिशत मतदान हुआ।

ललितपुर के गांव बमौरी नागल में बूथ संख्या 355 पर भी शत-प्रतिशत मतदान हुआ। यहां शाम चार बजे तक 443 मतदाताओं ने वोट डाले। इसके अलावा गांव बुदनी में बूथ संख्या 195 पर शत प्रतिशत 216 मतदाताओं ने वोट डाले।