अयोध्या की रामलीला ने इस साल एक नया रिकॉर्ड बनाया है, जिसे 41 करोड़ लोगों ने ऑनलाइन देखा। यह आयोजन अयोध्या की प्रसिद्ध रामलीला का हिस्सा है, जिसे नवरात्रि उत्सव के दौरान बड़े उत्साह के साथ प्रस्तुत किया जा रहा है। रामलीला का सीधा प्रसारण न केवल भारत में बल्कि 40 से अधिक देशों में भी हो रहा है, जहां इसे 26 भाषाओं में प्रसारित किया जा रहा है।
इस रामलीला की शुरुआत 2020 में फिल्मी कलाकारों के साथ हुई थी, और तब से हर साल इसका प्रसारण दूरदर्शन और यूट्यूब जैसे ऑनलाइन प्लेटफार्मों पर किया जा रहा है। 2020 में जहां इसे 16 करोड़ लोगों ने देखा था, वहीं 2023 में यह संख्या 40 करोड़ तक पहुंच गई थी। इस वर्ष 2024 में, दर्शकों की संख्या 41 करोड़ तक पहुंच गई है, जो अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है।
रामलीला के प्रमुख कलाकारों में बिंदु दारा सिंह (हनुमान), रजा मुराद (रावण), भाग्यश्री (सीता), मनीष पाल, और अन्य फिल्मी सितारे शामिल थे। इसके अलावा, इस साल विशेष रूप से पद्मश्री मालिनी अवस्थी ने शबरी की भूमिका निभाई, जिससे रामलीला में और भी आकर्षण बढ़ा।
इस रामलीला को देखने वाले अधिकांश दर्शक भारत, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, थाईलैंड, मलेशिया और फिजी जैसे देशों से थे, और इसे हिंदी, मलयालम, तेलुगु, तमिल, बंगाली और पंजाबी जैसी कई भाषाओं में प्रसारित किया गया।