• अनुवाद करें: |
मुख्य समाचार

घर वापसी : इस्‍लाम से मोह भंग, बरेली में तीन तलाक पीड़िता नसीमा खातून ने अपनाया सनातन धर्म, बनी मीनाक्षी

  • Share:

  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

बरेली। तीन तलाक, हलाला जैसी बुराइयों की वजह से मुस्‍लिम लड़कियों का इस्‍लाम से मोह भंग हो रहा है और एक के बाद एक घर वापसी कर सनातन राह चुन रही हैं। बरेली में तीन तलाक पीड़ित एक और मुस्लिम युवती ने हिन्‍दू धर्म अपना लिया है। बिहार की नसीमा खातून ने सोशल मीडिया पर दोस्‍त बने बरेली के रहने वाले मनोज शर्मा के साथ वैदिक रीति रिवाज से दहेज रहित विवाह रचा लिया है। नसीमा से मीनाक्षी शर्मा बनी युवती ने अपने कट्टरपंथी परिवार से जान का खतरा भी बताया है।

बरेली आकर हिन्‍दू धर्म अपनाने वाली नसीमा खातून पुत्र इदरीश निवासी बिहार में पूर्णिया जिले के मिलीक रंगपुरा उत्‍तर, मीरगंज धमदाहा की रहने वाली है। घरवालों ने उसकी इच्‍छा के खिलाफ उसका निकाह मुस्लिम युवक से करा दिया था। निकाह के बाद ससुराल में उसे एक दिन भी सुख नहीं मिला और अत्‍याचार का विरोध करने पर शौहर ने उसको तीन तलाक दे दिया था। सोशल मीडिया पर नसीमा खातून का संपर्क बरेली में थाना क्‍योलडिया क्षेत्र के गांव साहबगंज करुआ, दलेलनगर निवासी मनोज शर्मा से संपर्क हुआ।

सोशल मीडिया के जरिए शुरू हुई बातचीत दोस्‍ती में बदल गई और दोनों ने एक दूसरे की भावनाओं को समझते हुए आगे की जिंदगी साथ बिताने का निर्णय कर लिया। नसीमा ने अपने शैक्षणिक अभिलेख पेश करते हुए कहा कि शुरू से उसको सनातन धर्म में आस्‍था रही है। अभी उसकी उम्र 22 बरस है और अपना अच्‍छा-बुरा सोचने में समर्थ है। उसने बगैर किसी दबाव और लालच के हिन्‍दू धर्म अपनाकर घर वापसी कर ली है।

नसीमा खातून से मीनाक्षा बनी युवती ने बरेली के एक आश्रम में हिन्‍दू रीति रिवाज से दोस्‍त मनोज शर्मा के साथ सात फेरे ले लिए हैं। नसीमा से मीनाक्षा शर्मा बनी युवती ने एसएसपी बरेली को पत्र भेजकर कहा कि हिन्‍दू धर्म में वापसी और शादी से उसके घरवाले खुश नही हैं और वे लोग मेरी व ससुरालियों की जान के दुश्‍मन बन गए हैं। ऑनर‍ किलिंग की आशंका जताते हुए उसने पुलिस से कार्रवाई की मांग की है। बता दें कि कुछ ही महीने के अंदर बरेली में दर्जनों मुस्लिम युवतियां तीन तलाक और हलाला जैसी बुराइयों की वजह से इस्‍लाम से नाता तोड़कर सनातन धर्म अपना चुकी हैं और यह सिलसिला लगातार जारी नजर आ रहा है।