• अनुवाद करें: |
मुख्य समाचार

गाजियाबाद – जय श्रीराम का नारा लगाने पर शिक्षिका ने छात्र को मंच से उतारा

  • Share:

  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

एबीईएस इंजीनियरिंग कॉलेज में कार्यक्रम के दौरान एक छात्र ने जय श्री राम से अभिवादन किया तो प्राध्यापिका को गुस्सा आ गया और उन्होंने छात्र को डांटते हुए मंच से नीचे उतार दिया व बाहर जाने को कहा. अब सोशल मीडिया पर घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में सुना जा सकता है कि छात्र के जय श्रीराम कहने पर दूसरे छात्र भी जय श्रीराम कहते हैं और पूरा हॉल जय श्रीराम, जय श्रीराम से गूंज जाता है.

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के पश्चात लोग संस्थान प्रबंधन व प्राध्यापिका की निंदा के साथ ही प्रश्न पूछ रहे हैं कि जय श्रीराम कहना, कब से अपराध हो गया. कार्रवाई की मांग की जा रही है. एबीईएस इंजीनियरिंग कॉलेज में शुक्रवार को इंडक्शन कार्यक्रम था. एक छात्र ने स्टेज से जय श्री राम कहा तो दूसरे छात्रों ने जय श्री राम कहकर अभिवादन किया. इसके बाद टीचर को गुस्सा आता है और वह छात्र को गेट आउट कहते हुए स्टेज से उतरने को कहती है. छात्र सफाई देता है, लेकिन टीचर उसे अनसुना कर देती है. इसी कॉलेज की दूसरी क्लिप भी वायरल हो रही है, जिसमें एक महिला कह रही है कि सांस्कृतिक इवेंट है, जय श्रीराम स्लोगन का यहां कोई लॉजिक नहीं है. अनुशासित रहें, जब अनुसाशन रहेगा, तभी कार्यक्रम होगा. आप इतनी अच्छी जगह बैठे हैं, एबीईएस कॉलेज में बैठे हैं, प्रीमियर कॉलेज में एडमिशन लिया है तो उसी तरह का आपका व्यवहार होना चाहिए.

वीडियो में छात्रों को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि क्या यह बेकार की बात है, यहां मां सरस्वती की प्रतिमा रखी है.

मामला बढ़ने पर पुलिस की टीम कॉलेज पहुंची. पुलिस का कहना है कि वायरल वीडियो के आधार पर संस्थान में गए थे. किसी की कोई शिकायत नहीं मिली है. वहीं, संस्थान के डॉयरेक्टर प्रो. डॉ. संजय कुमार सिंह का भी बयान आया है. उन्होंने वीडियो जारी कर बयान दिया है. मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति गठित कर दी गई है. इसके निष्कर्ष पर कार्रवाई की जाएगी. यह भी सुनिश्चित किया कि छात्रों पर कोई कार्रवाई नहीं होगी.