• अनुवाद करें: |
मुख्य समाचार

बरेली घर वापसी: इफरा ने आकाश के साथ लिए लिए सात फेरे, अपनाया सनातन धर्म

  • Share:

  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

बरेली। यूपी के बरेली में एक और मुस्‍लिम युवती ने घर वापसी कर ली है। इफरा ने सनातन धर्म में आस्‍था जताते हुए जीने की नई राह चुनी है और आकाश की जीवन संगिनी बन गई है। कट्टरपंथी परिवार ने पुलिस में उसके अपहरण की झूठी रिपोर्ट दर्ज कराई थी मगर बालिग युवती ने कोर्ट में बयान देकर सच सामने ला दिया। जिसके बाद पुलिस ने उसे आकाश के घर पहुंचा दिया। पुलिस अब हिन्‍दू युवक के खिलाफ दर्ज निराधार एफआईआर को खत्‍म करने की तैयारी में है।

पुलिस के मुताबिक, सनातन धर्म अपनाने वाली मुस्‍लिम युवती इफरा बरेली में थाना किला क्षेत्र के मोहल्‍ला स्‍वाले नगर की रहने वाली है। पिछले दिनों ने कट्टरपंथी परिवार की पाबंदियों से परेशान होकर इफरा ने घर छोड़ दिया था। उसके गायब होने पर परिवार ने हिन्‍दू समाज के युवक आकाश के खिलाफ इफरा के अपहरण की रिपोर्ट किला थाने में दर्ज करा दी थी। पुलिस जांच में जुटी तो मामला अपहरण की जगह बालिग युवती के स्‍वेच्‍छा से घर छोड़ने का निकला।

इंस्‍पेक्‍टर किला हरेन्‍द्र सिंह हरेन्‍द्र सिंह ने मीडिया को बताया कि पुलिस ने इफरा को बरामद कर कोर्ट में उसके बयान दर्ज कराए। कोर्ट में उसने अपनी इच्‍छा के अनुरूप पति आकाश के साथ जाने की इच्‍छा जताई। इफरा ने हिन्‍दू धर्म में आस्‍था जताते जुए आकाश से शादी कर ली। शैक्ष‍िक अभिलेखों में बालिग पाए जाने पर उसको उसकी इच्‍छा के अनुसार आकाश के घर पहुंचा दिया गया है। अब आकाश के खिलाफ दर्ज अपहरण के मामले को खारिज किया जाएगा। बता दें कि रुहेलखंड में घर वापसी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। कई मुस्लिम युवतियां इस्‍लाम से नाता तोड़कर सनातन धर्म अपना चुकी हैं।