• अनुवाद करें: |
मुख्य समाचार

मथुरा में दुकानदार ने थैले पर पंजाबी बाजार की जगह लिखवाया इस्लामिक बाजार, लोगों का फूटा गुस्सा

  • Share:

  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

मथुरा जिले में कोसीकलां के पंजाबी बाजार में ट्रेड नेवर एंड्स के नाम से वाहिद कुरैशी की रेडीमेड गारमेंट्स की दुकान है। शनिवार को पंजाबी बाजार के दुकानदारों ने पुलिस प्रशासन से शिकायत की कि वाहिद कुरैशी ने दुकान का प्रचार-प्रसार करने व सामान रखने वाले कैरीबैग पर पंजाबी बाजार के नाम को बदलकर इस्लामिक बाजार छपाया है। इससे लोगों में आक्रोश पनप गया।

जानकारी के अनुसार, मथुरा के कोसीकलां में पंजाबी बाजार में वाहिद कुरैशी की कपड़ों की दुकान है. कुरैशी की दुकान ‘ट्रेंड नेवर एंड्स’ नाम से है. वाहिद कुरैशी ने अपनी दुकान से दिए जाने वाले थैले (कैरीबैग) पर पंजाबी बाजार के स्थान पर ‘इस्लामिक बाजार’ नाम से पता छपवाया था.

दुकान से सामान खरीदने वाले एक व्यक्ति ने जब थैले पर बदला हुआ पता देखा तो उसने सोशल मीडिया पर इस संबंध में पोस्ट कर दिया. इसके बाद पंजाबी बाजार के दुकानदारों ने विरोध प्रदर्शनशुरू किया.

पुलिस ने दुकानदार वाहिद कुरैशी को हिरासत में लिया. दुकान पर छापा मारा और 25 किलो थैले बरामद किए. वाहिद कुरैशी को पुलिस ने एसडीएम छाता की कोर्ट में प्रस्तुत किया, कोर्ट में एसडीएम ने आरोपी को जमानत देने से इनकार कर दिया. इसके बाद आरोपी को जेल भेज दिया गया.

नगर पालिका परिषद के राजस्व अनुभाग से टीएस अनिरुद्ध सिंह ने दुकान पहुंचकर 25 किलो कैरीबैग जब्त कर लिए. थाना प्रभारी अजीत सिंह ने बताया कि दुकानदार को जेल भेज दिया गया है.

पालिका ने जारी किया नोटिस

नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी निहाल सिंह ने बताया, किसी भी गली-मुहल्ले या बाजार का नाम बदलने या रखने का अधिकार नगर पालिका परिषद को है. वाहिद कुरैशी के कृत्य से माहौल बिगड़ने की स्थिति बन गई थी. दुकानदार को नोटिस जारी कर तीन दिन में जवाब मांगा है. इसके बाद नियमानुसार कार्रवाई होगी.