• अनुवाद करें: |
मुख्य समाचार

भीलवाड़ा – पार्क में चल रही संघ की शाखा के स्वयंसेवकों पर बैट व स्टंप से हमला

  • Share:

  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

भीलवाड़ा. महात्मा गांधी चिकित्सालय परिसर के साथ पार्क में लग रही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की शाखा के स्वयंसेवकों पर डेढ़ दर्जन से अधिक मुस्लिम युवकों ने हमला कर दिया. शाखा पर हुए हमले में स्वयंसेवक पार्थ और सोमनाथ गंभीर रूप से घायल हो गए, दोनों स्वयंसेवकों का अस्पताल में उपचार चल रहा है. हमले के बाद क्षेत्र में तनाव की स्थिति बनी हुई है.

शहर के भीमगंज क्षेत्र में स्थित एक अस्पताल के पास आरएसएस की सायं शाखा में बाल स्वयंसेवक खेल रहे थे, पास ही कुछ मुस्लिम युवक क्रिकेट खेल रहे थे. जिनकी बॉल 2-3 बार शाखा की तरफ चली गई. जब युवक बॉल लेने के लिए गया, तो दोनों के बीच कहासुनी हो गई. जिसके बाद मुस्लिम युवकों ने बैट और स्टंप से स्वयंसेवकों पर हमला कर दिया, हमले में दो स्वयंसेवक गंभीर रूप से घायल हो गए. उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

घटना के संबंध में पुलिस ने बताया कि विजय सोनी ने भीमगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया है. इसमें बताया कि महात्मा गांधी अस्पताल परिसर स्थित गांधी पार्क में सायंकालीन शाखा चल रही थी. बच्चे खेल रहे थे. पार्क में दूसरी ओर कुछ अन्य युवक क्रिकेट खेल रहे थे. इनकी बॉल दो-तीन बार शाखा की ओर आ गई. बच्चों ने उलाहना दिया. तो क्रिकेट खेल रहे बच्चों ने परिचितों को बुला लिया. जिन्होंने स्वयंसेवकों पर हमला कर दिया. जिससे पार्थ सेन व सोमनाथ सोनी के चोटें आई हैं.


घटना को लेकर आक्रोशित समाज के लोगों ने भीमगंज थाने के बाहर एकत्रित होकर आरोपियों की गिरफ़्तारी की मांग की. विहिप व राष्ट्रीय स्वयंसेवक के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं ने भीमगंज थाने में एएसपी विमल सिंह के साथ बैठक की, जिसमें निर्णय हुआ कि 24 घंटे में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो आंदोलन होगा. पुलिस पूरे मामले पर नजर बनाए हुए है.

उल्लेखनीय है, ईद के बाद पहले पाली में मवेशियों के कटे हुए सिर मिलने पर, फिर जोधपुर में ईदगाह का गेट निकालने और अब इस प्रकरण में दोनों समुदाय अब तक 4-5 बार आमने सामने हो चुके हैं.