• अनुवाद करें: |
मुख्य समाचार

योगासन राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में अर्जुन व सुमित ने जीते स्वर्ण और रजत पदक

  • Share:

  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

आज के समय में योग को अपनी दिनचर्या में अपनाना अत्यंत आवश्यक हो गया है. योग करने से ही शरीर स्वस्थ बना रहता है. सभी में इसके प्रति जागरूकता को लाना होगा. ऐसी ही एक सफल प्रयास के साथ उत्तर प्रदेश योगासन स्पोर्ट्स एसोसिएशन की पांचवीं राज्य स्तरी योगासन प्रतियोगिता का आयोजन 14 से लेकर 16 सितम्बर तक बनारस में किया गया था.

जहां आदर्श इंटर कॉलेज जलेसर के छात्र अर्जुन और राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय जलेसर के छात्र सुमित कुमार ने सीनियर आर्टिस्टिक पेयर वर्ग में स्वर्ण पदक अपने नाम कराया और सीनियर रिदमिक पेयर वर्ग में रजत पदक को भी अपने नाम कराकर जलेसर राज्य के साथ-साथ अपने विद्यालय का भी नाम रोशन किया.

आदर्श इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य अजय मोहन शर्मा बताते है कि पिछले 3 वर्षों से योग की कक्षाएं विद्यालय में योग ऑर्बिट फाउंडेशन के द्वारा छात्रों को दी जा रही हैं. योग की कक्षा से छात्रों में शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक रूप से बदलाव देखे गए है. छात्रों की इस जीत का श्रेय कोच उन्होंने अनिल कुशवाह को दिया है. कोच अनिल कुशवाह का कहना है कि अब छात्रों के पास योग में करियर बनाने का एक नया विकल्प हैं. योग के लिए प्रतिदिन समय अवश्य निकालना चाहिए.

कोच अनिल कुशवाह को विधायक संजीत दिवाकर, ऑर्बिट फाउंडेशन की सचिव गुंजन कुशवाहा, कॉलेज की प्रबंधक संजीव अग्रवाल आदि ने शुभकामनाएं दीं

प्रतिदिन योग करने से शरीर निरोगी रहता है और मन में भी एक नई ताजगी का अनुभव होता है. विद्यालयों में इसके प्रति विशेष ध्यान दिया जाता हैं और विभिन्न प्रतियोगिताओं के माध्यम से छात्रों को योग के लिए सम्मानित भी किया जाता हैं