• अनुवाद करें: |
मुख्य समाचार

हल्द्वानी बनभूलपुरा हिंसा: पैसा बांटता रहा हैदराबाद से आया यू-ट्यूबर, वीडियो वायरल, पुलिस ने पकड़ा फिर छोड़ दिया

  • Share:

  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

देहरादून। हल्द्वानी के उपद्रव प्रभावित वनभूलपुरा का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें हैदराबाद से आया सलमान नाम का एक युवक उपद्रव के मृतकों को शहीद का दर्जा देकर बैग में भरे रुपये बांट रहा है। ये युवक आरोपियों को जेल से छुड़ाने के लिए भी आरोपियों के परिजनों को फंडिंग करता देखा गया है। अल्लाह ने भेजा है, यह कहकर नोटों से भरा बैग लिए लोगों से संपर्क कर रहा है।

सोशल मीडिया पर चल रहे इस वीडियो में एक व्यक्ति जो अपने आप को हैदराबाद से आया सलमान बता रहा है, लोगों के घरों में घुसकर कह रहा है कि उसे “अल्लाह ने भेजा है।” वो एक-एक परिवार को इलाज के लिए हजारों रुपये यूं ही बांट रहा है। वो रुपयों की गड्डी महिला को देते हुए अपने को उन लोगों का बेटा कह रहा है। सलमान ने अगजनी में नुकसान हुए ऑटो के रिपेयर के लिए भी एक परिवार को रुपयों की गड्डी पकड़ाई। सलमान, वनभुलपुरा की तरह दिखने वाली गलियों में अपने पीछे लंबी भीड़ लेकर घूमता हुआ अल्लाह की तरफ से आए होने की बात कहता हुआ वीडियो में दिख रहा है कि सलमान लोगों के घरों तक पहुंचने के लिए नाबालिगों का सहारा ले रहा है। वो साजिशन उस नाबालिग को रुपयों से भरा बैग पकड़ाकर मदद करने को कह रहा है। वीडियो में कहा गया है कि जब जब जुल्म होंगे तब तब अल्लाह के बंदे ऐसे ही मदद को आगे आएंगे। सलमान वीडियो में भड़काऊ बयान देते हुए ये भी कहता सुनाई दे रहा है कि “मुस्लिम की जिंदगी मौत के बाद है, ऐसी जिंदगी जो शहादत के बाद मिली उसके लिए अल्लाह का शुक्र अदा करेंगे”। सलमान, उपद्रव के आरोपी जेल में बंद बेटे को छुड़ाने के लिए एक परिवार को फंडिंग करते दिखा। सलमान ये भी कहता सुनाई दिया कि वो(सरकार)तुम्हें कमजोर करने आए हैं, तो अल्लाह का बंदा तुम्हें मजबूत करने आया है। वीडियो में दिख रहा है कि महिलाओं को सलमान रुपये देकर बरगलाने की कोशिश कर रहा है। वीडियो में एक भड़काऊ बैकग्राउंड म्यूजिक है। अंत मे सलमान अपने साथियों के साथ एक नीले रंग की अर्टिगा गाड़ी में बैठकर जाते हुए देखा गया। हम इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करते हैं, खबर में वही बताया गया है जो वीडियो में है।

बड़ा सवाल ये था कि उक्त युवक कहां से इतनी नकदी लेकर ट्रैवल कर रहा था, उसके पास इतनी बड़ी फंडिंग किसने और कैसे की? बताया जाता है कि उसके द्वारा करीब नौ लाख रुपये बांटे गए।

इस मामले की जानकारी मिलने पर डीजीपी अभिनव कुमार ने बताया कि नैनीताल एसएसपी प्रहलाद मीणा के अनुसार उक्त युवक यू-ट्यूबर है। उसे थाने में बुलाकर पूछताछ की गई है। आरोपी युवक ने बताया कि उसने अपने यूट्यूब पर रीच बढ़ाने के लिए ऐसा किया। पुलिस ने उसका आधार कार्ड और पैन कार्ड की कॉपी रख कर जाने दिया है। इस प्रकरण की जांच पड़ताल की जा रही है।