• अनुवाद करें: |
मुख्य समाचार

कृष्णा कन्हाई की 'द गोल्डन कृष्णा' प्रदर्शनी दुबई में शुरू हुई

  • Share:

  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

प्रसिद्ध भारतीय कलाकार कृष्ण कन्हाई ने दुबई में एक भव्य उद्घाटन समारोह में अपने नवीनतम संग्रह, "द गोल्डन कृष्णा" का अनावरण किया। प्रदर्शनी में भगवान कृष्ण पर केंद्रित कन्हाई की उत्कृष्ट नई कृतियों को प्रदर्शित किया गया है।


प्रदर्शनी का केंद्रबिंदु तिरूपति बालाजी की एक लुभावनी आदमकद, त्रि-आयामी पेंटिंग है, जिसे 24 कैरेट सोने से सावधानीपूर्वक तैयार किया गया है और इसकी लंबाई 5 फीट गुणा 8 फीट है। यह उत्कृष्ट कृति कन्हाई की विशिष्ट शैली का उदाहरण है, जिसने दुनिया भर के कला प्रेमियों को मंत्रमुग्ध कर दिया है। पद्म श्री प्राप्तकर्ता कन्हाई ने हांगकांग, लंदन जैसे प्रमुख शहरों और फिलीपींस और संयुक्त राज्य अमेरिका जैसे देशों में प्रदर्शनियां आयोजित की हैं। अब, दुबई के उत्साही लोगों के पास उनकी कलात्मकता के अनूठे मिश्रण का अनुभव करने का अवसर है जो कृष्ण के दिव्य सार को दर्शाता है।


प्रदर्शनी में पारंपरिक विषयों के साथ-साथ सोने की पत्तियों को शामिल करने वाले समकालीन चित्रों का एक आकर्षक चयन है जो कृष्ण से जुड़ी गहन भावनाओं को उजागर करता है। आगंतुकों को कन्हाई की आध्यात्मिक दुनिया के माध्यम से तीन दिवसीय यात्रा पर जाने के लिए आमंत्रित किया जाता है, जहां उनकी कलाकृतियां प्रेम, शांति और शांति का जश्न मनाती हैं। प्रदर्शनी 2 जून तक चलेगी।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदर्शनी के सफल आयोजन पर कृष्ण कन्हाई को हार्दिक बधाई दी। एक पत्र में, उन्होंने स्वीकार किया कि भगवान कृष्ण के जीवन और शिक्षाओं का आध्यात्मिकता, दर्शन और कला पर गहरा प्रभाव पड़ा है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि प्रदर्शनी दर्शकों को कृष्ण की लीलाओं और जीवन के पाठों की गहरी समझ प्रदान करेगी।