• अनुवाद करें: |
मुख्य समाचार

35वीं अखिल भारतीय जुडो एवं कुराश प्रतियोगिता में पश्चिमी उत्तर प्रदेश बना ओवरऑल चैंपियन

  • Share:

  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

विद्या भारती की ओर से प्रत्येक वर्ष छात्राओं के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता है. इसी तरह से अखिल भारतीय शिक्षा संस्थान के तहत परमेश्वरी देवी धानुका सरस्वती विद्या मंदिर में पांच दिवसीय 35वीं अखिल भारतीय जुडो और कुराश प्रतियोगिता का आयोजन हुआ. जिसमें पश्चिमी उत्तर प्रदेश ने ओवरऑल चैंपियनशिप पर विजय प्राप्त की

मुख्य अतिथि एसपी अवनीश कुमार मिश्रा ने बताया कि भारत को फिर से विश्वगुरु बनाने में खेलों का प्रमुख योगदान रहा हैं. खेल ही खिलाड़ी के हृदय में संवेदनशीलता एवं सामर्थ्य का समन्वय उतार पाते हैं. खेल प्रतियोगिताओं के संयोजक सतपाल बताते है कि इन खेलों में विद्या भारती द्वारा निर्धारित 11 क्षेत्र में से 7 क्षेत्र के भैया-बहनों द्वारा भाग लिया गया हैं. इसमें सर्वाधिक योगदान पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रतिभागियों का रहा हैं.

खेल प्रयवेक्षक कैलाश शर्मा का कहना है कि जीवन में प्रतियोगिताओं का सर्वाधिक महत्व हैं. विद्यालय प्रबंधक शिवेंद्र गौतम ने भी अपने विचार रखे. अंतिम दिन पश्चिमी उत्तर प्रदेश की टीम ने अखिल भारतीय स्तर पर जुडो एवं कुराश के दोनों वर्गों में ओवरऑल चैंपियनशिप जीतकर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया. समापन कार्यक्रम में विद्यालय की बालिकाओं ने पर्यावरण, प्रदुषण एवं गंगा शुद्धिकरण विषय पर एक नृत्य नाटिका प्रस्तुत किया.

प्रधानाचार्य श्याम प्रकाश पांडे ने अतिथियों का परिचय दिया. अरुण दीक्षित, चंद्र प्रकाश, अजय शर्मा, नरेंद्र दत्त शर्मा, विजय राघव इस दौरान वहां पर उपस्थित रहे.

विद्या भारती की ओर से आयोजित इन प्रतियोगिताओं के जरिये छात्रों में खेलों के प्रति एक नया उत्साह एवं प्रेरणा उत्पन्न होती हैं. छात्रों को अपनी प्रतिभा निखारने का एक नया अवसर भी प्रदान किया जाता है.