• अनुवाद करें: |
मुख्य समाचार

विश्व के सबसे बड़े छात्र संगठन एबीवीपी ने चलाया सदस्यता अभियान

  • Share:

  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के 75 वर्ष पूर्ण होने पर उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले के विभिन्न कॉलेजों में परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा सदस्यता अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में राष्ट्र उत्थान की गतिविधियों से जुड़ने के लिए बड़ी संख्या में विद्यार्थियों ने सदस्यता ली। सदस्यता अभियान पर बातचीत के दौरान प्रदेश सह मंत्री तेजेंद्र लोधी ने कहा कि एबीवीपी विश्व का सबसे बड़ा संगठन है। और यह निरंतर गत 75 सालों से छात्रों के सहयोग से राष्ट्र उन्नय में सक्रियता से भाग लेता आ रहा है। जब छात्रों या राष्ट्र के लिए कोई जरूरत होती है तब एबीवीपी उस समस्या के निदान में सबसे आगे रहता है।

गौरतलब है कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद राष्ट्रवादी छात्र संगठन है। इससे जुड़कर सदस्य न केवल विश्वविद्यालय और कॉलेज के स्तर पर छात्रों के हित से जुड़े मुद्दों पर अपना योगदान देते हैं बल्कि देश की उन्नति के लिए अग्रिम पंक्ति में सहभागिता भी करते हैं। इस तरह कासगंज के विभिन्न कॉलेजों में सैकड़ों छात्रों ने एबीवीपी की सदस्यता लेकर राष्ट्र के प्रति अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की। इस दौरान जिला संगठन मंत्री आंशिक के साथ-साथ अनंत प्रताप, यश मिश्रा, मृदुल, अभय समेत संगठन के अन्य लोग भी मौजूद रहे।

एबीवीपी ने आयोजित किया कार्यक्रम

सदस्यता अभियान और राष्ट्रीय खेल दिवस के उपलक्ष्य में एबीवीपी की एटा इकाई ने सरस्वती विद्या मंदिर सीनियर सेकेंडरी स्कूल में कुश्ती, रस्साकशी समेत अन्य प्रतियोगिता का आयोजन किया। इन प्रतियोगिताओं में काफी संख्या में विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। जिसमें कुश्ती की प्रतियोगिता में अक्षय राजपूत ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। साथ ही सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार लव यादव ने जीता। वहीं रस्सा खींच प्रतियोगिता में स्वामी विवेकानंद की टीम विजेता रही।