• अनुवाद करें: |
मुख्य समाचार

गोंडा में रेल हादसे के पश्चात राहत व बचाव कार्य में जुटे संघ के स्वयंसेवक

  • Share:

  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

#DibrugarhExpressAccident – स्‍वयंसेवकों ने 30 यूनिट ब्लड डोनेट किया

लखनऊ. गोण्डा जिले के गोण्डा -मनकापुर रेलखण्ड के मध्‍य मोतीगंज-झिलाही स्टेशन के मध्य डाउन लाइन पर 15904 चण्डीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस दुर्घटना का शिकार हो गई. जिसमें चंडीगढ़ डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के 14 डिब्बे पटरी से उतर गए. भयावह हादसे में चार लोगों की मौत की सूचना है.

दुर्घटना की सूचना मिलने के पश्चात राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवक घटनास्थल पर पहुंच गए और राहत व बचाव कार्य में सहयोग किया. घटनास्थल पर स्थानीय लोग भी पहुंच गए थे.

अवध प्रांत के गोण्डा जिले के स्वयंसेवकों ने घटनास्थल पर पहुँचकर स्थानीय लोगों की सहायता से घायलों को मनकापुर तथा गोण्डा जिला अस्पताल पहुँचाया. घायलों को अस्‍पताल तक पहुँचाने के लिए निजी एवं सरकारी एम्‍बुलेंस का उपयोग किया गया. 100 से अधिक स्वयंसेवक ने सेवा कार्य में लगे हुए थे. स्वयंसेवकों ने स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर यात्रियों के बिखरे पड़े सामान आदि को एकत्र करवाया.

अस्पताल में स्वयंसेवकों ने 30 यूनिट ब्लड डोनेट किया. वहीं, यात्रियों के प्राथमिक उपचार के लिए निजी चिकित्‍सकों को भी सक्रिय किया. घटनास्थल पर संघ दृष्टि से गोण्डा विभाग, गोण्डा जिला, नन्दनीनगर जिला के कार्यकर्ता व स्वयंसेवक पहुंचे थे.

दुर्घटना से संबंधित किसी भी प्रकार की सहायता एवं जानकारी के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की ओर से मोबाइल नंबर जारी किए गए हैं…

अनिल जी – 9415409868

ज्ञान प्रकाश जी – 8840068230

राम प्रकाश जी – 8840460159

अमन सिंह जी – 7007474819