• अनुवाद करें: |
मुख्य समाचार

मेरठ से ATS ने उठाया एक युवक, आतंकी कनेक्शन की जांच शुरू

  • Share:

  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

मेरठ।  एक तरफ कैराना से आईएसआई कनेक्शन की बात सामने आई है वहीं दूसरी ओर मेरठ से एक युवक को एटीएस और दिल्ली पुलिस की सयुक्त टीम ने पकड़ा है। युवक की आतंकी कनेक्शन को लेकर पूछतांछ जारी है। जांच के दौरान सोशल मीडिया के माध्यम से आतंकी संगठन से जुड़ने की बात सामने आई है। 

मेरठ के सरधना के कस्बा खिवाई में शनिवार सुबह ATS,इंटेलिजेंट ब्यूरो व एएनआई और दिल्ली पुलिस ने छापेमारी की है। टीम ने यहां से गांव के एक 22 साल के युवक महकार पुत्र जमशेद को उठाया है। आशंका है कि इस युवक का पाकिस्तानी और किसी आतंकी संगठन से कनेक्शन हैं। टीम फिलहाल पूरी जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि सोशल साईट पर पाकिस्तान में बात करने का मामला सामने आ रहा है।

कई जगह छापेमारी शुरू-

मेरठ के थाना सरूरपुर क्षेत्र के कस्बा खिवाई में सुबह लगभग 3 बजे दिल्ली पुलिस और एटीएस टीम ने छापेमारी की है। लगभग पांच घंटे तक टीमें इलाके में रही और छापेमारी की है। पुलिस के अनुसार खिवाई के कुछ युवक सोशल साईट के माध्यम से पाकिस्तान बात करने का मामला सामने आया है। पाकिस्तान से जुड़े आतंकवादी संगठन के सक्रिय होने की आशंका पर कस्बा खिवाई में देर रात एटीएस और दिल्ली पुलिस टीम मौके पर पहुंची।

इस दौरान टीम महकार को पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई। अन्य दो युवकों से घण्टो पूछताछ की बाद में उन्हें छोड़ गई। इस दौरान टीम ने स्थानीय पुलिस को मामले से दूर रखा। युवक के पाकिस्तान में बड़े आतंकवादी संगठन से जुड़ा होने की संभावना जताई जा रही है।

एटीएस, एनआईए सहित अन्य एजेसियों को महकार के सोशल मीडिया के जरिए आतंकी कनेक्शन का इनपुट मिला है। टीम ने कस्बे के वार्ड नंबर 10 में स्थित तैहमूर के मकान पर छापा मारा जहां टीम ने पहले से हिरासत में लिए एक युवक के साथ में दो अन्य युवकों से पूछताछ की। लगभग 5 घंटे तक चली लंबी पूछताछ के बाद टीम ने कुछ तथ्य जुटाए। हैं।