• अनुवाद करें: |
मुख्य समाचार

बिजनौर के पर्व चौधरी ने किया फिजी में कमाल, गोल्ड जीत रचा नया कीर्तिमान

  • Share:

  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

देश के युवाओं का अंतराष्ट्रीय स्तर पर आयोजित खेल प्रतियोगिताओं में बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिल रहा हैं. अपनी प्रतिभा से वे परिवार और देश का नाम भी रोशन कर रहे हैं. ऐसी ही एक सफलता की कहानी है पर्व चौधरी की, जिसने फिजी में आयोजित कामनवेल्थ चैंपियनशिप में वेटलिफ्टिंग के सब जूनियर व जूनियर वर्ग में 311 किलोग्राम उठाकर गोल्ड जीता और एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है.

अब वे नवंबर में फिलीपींस में एशियन यूथ व जूनियर चैंपियनशिप में शामिल होंगे. फुलसंदा गांव के निवासी पर्व ने जूनियर वर्ग में 96 किलोग्राम भारवर्ग में स्नैच में 141 किलोग्राम उठाया है. क्लीन और जर्क में उन्होंने 170 किलोग्राम उठाने में सफलता हासिल की. आपको बता दें कि इससे पूर्व कामनवेल्थ चैंपियनशिप के सब जूनियर वर्ग में 308 किलोग्राम उठाने का रिकॉर्ड था, जो पर्व ने अपनी जीत से तोड़ दिया है.

पर्व चौधरी के कोच करन सिंह का कहना है कि कामनवेल्थ चैंपियनशिप में पहले सब जूनियर वर्ग में 94 किलोग्राम तक के खिलाड़ी ही शामिल होते थे. पहली बार इस भर को 96 किलोग्राम किया गया है. उन्होंने आगे बताया कि जूनियर वर्ग में शामिल होने के लिए पर्व को अलग से वजन नहीं उठाना पड़ा. एक बार वजन उठाया, जो दोनों श्रेणी में अंकित हुआ. उनके गोल्ड जीतने पर गाँव व वेटलिफ्टिंग सेंटर पर खुशी का माहौल हैं.

युवाओं के अंतराष्ट्रीय स्तर की खेल प्रतियोगिताओं में किए जा रहे बेहतरीन प्रदर्शन से राष्ट्र का नाम रोशन होता है. वे इन प्रतियोगिताओं में दूसरों के लिए एक नया कीर्तिमान बना देते है. इससे अन्य खिलाड़ियों को भी प्रेरणा मिलती हैं