• अनुवाद करें: |
मुख्य समाचार

कलयुग में संगठन शक्ति ही काम आएगी...

  • Share:

  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्थापना दिवस व विजयादशमी उत्सव के अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ हरनंदी महानगर के सुदर्शन भाग में कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसका प्रारंभ  शस्त्र-पूजन से किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता अवंतिका हॉस्पिटल के चेयरमैन डाक्टर युवराज शर्मा ने की।

अपने उद्बोधन में कहा कि स्वयंसेवक बहुत स्वाभिमानी होते हैं और वह अपने लिए कभी कुछ नही माँगते, हमेशा समाज की चिंता करते हैं। इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य वक्ता हरनंदी महानगर के सह-कार्यवाह शिवकुमार ने कहा कि समाज का शक्तिहीन होना सबसे बड़ा अभिशाप है इसलिए बलि हमेशा बकरे की ही दी जाती है शेर की नहीं। उन्होंने आगे कहा कि अपनी शक्ति हमेशा बढ़ाते रहिये क्यों कि कलयुग में संगठन शक्ति ही काम आएगी और जिसके पास बहुमत होता है उसी की सुनी जाती है। उन्होंने भगवान राम के आदर्शों पर चलने की अपील की। उन्होंने बताया कि हमारा परिवार संगठित तभी होगा जब हम भगवान राम के चरित्र को जानेंगे।


स्वयंसेवकों ने कदम-से-कदम मिलाकर घोष की मधुर ध्वनि पर पूर्ण गणवेश में पथ संचलन किया। यह संचलन प्राथमिक विद्यालय अहिंसा खण्ड-2 से प्रारंभ कर आशियाना उपवन, शान्ति गोपाल अस्पताल, जयपुरिया, बिहारी मार्केट से नीति खण्ड, रेल विहार, डीपीएस स्कूल से आकर कार्यक्रम स्थल पर संपन्न किया गया। स्वयंसेवकों की कुल संख्या 945 रही। लगभग 6 किलोमीटर के इस संचलन कार्यक्रम में जगह जगह बड़ी संख्या में मातृशक्ति सहित समाज के बंधुओ ने पुष्प वर्षा कर स्वयंसेवकों का स्वागत किया। 


इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के  हरनंदी महानगर के माननीय संघचालक प्रदीप, गाजियाबाद विभाग के प्रचार प्रमुख अखिलेश, विभाग सह प्रचार प्रमुख आशीष, प्रान्त टावर प्रमुख राम वरुण, महानगर सह- कार्यवाह सर्वेश भाग संघचालक ऋषभ, भाग कार्यवाह विनोद आदि उपस्थित रहे।