• अनुवाद करें: |
मुख्य समाचार

नारी प्रगति सोशल फाउंडेशन को मिला महिला सशक्तिकरण चैंपियनशिप पुरस्कार

  • Share:

  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

समाज के हर क्षेत्र में महिलाएं अपनी नई पहचान बना रहीं हैं. उनकी प्रतिभा को सम्मान देने के लिए उन्हें अवार्ड दिया जाता है. इसी प्रयास के साथ नारी प्रगति सोशल फाउंडेशन को सम्मानित किया गया. उन्हें प्रथम हेल्थ केयर चेंजमेकर्स शिखर सम्मेलन पुरस्कार के दौरान महिला सशक्तिकरण चैंपियनशिप 2024 पुरस्कारराज्य मंत्री हर्ष मल्होत्रा द्वारा दिया गया. इस कार्यक्रम का आयोजन दिल्ली के हेबीटेट सेंटर में हुआ था.

कार्यक्रम में अनेक सरकारी व गैर-सरकारी अधिकारी शामिल हुए थे. जिनमें विशेष रूप से स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय की उपायुक्त डॉ. जोया, निति आयोग की पूर्व निदेशक डॉ. उर्वशी प्रसाद, वरिष्ट पत्रकार बिक्रम उपाध्याय और विदेश मंत्रालय की पूर्व निदेशक नटराजन आदि लोग सम्मलित हुए थे. आपको बता दें कि नारी प्रगति सोशल फाउंडेशन द्वारा महिलाओं के लिए कई महत्वपूर्ण कार्य किए गए है.

महिलाओं की शिक्षा, रोजगार, स्वास्थ्य और सामाजिक अधिकारों के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए बहुत से प्रयास किए गए हैं. उनके इन कार्यों को न सिर्फ देश में सराहा गया, बल्कि महिलाओं के विकास और उत्थान के लिए व्यापक स्तर पर भी पहचान मिली हैं.

फाउंडेशन की अध्यक्ष मीना त्यागी का अपने पुरस्कार पर कहना है कि ‘यह हमारे लिए गर्व का विषय है. यह हमारे मिशन को आगे बढ़ाने में और समाज में जागरूकता लाने में हमे अधिक समर्पित करेगा.

समाज में महिलाओं को आत्मनिर्भर व सशक्त बनाने में योगदान देने वाली ऐसी संस्थाओं को सरकार द्वारा समय पर मदद मिलनी चाहिए, जिससे वे आगे भी अधिक मजबूती के साथ ऐसे ही कार्य करते रहें.