• अनुवाद करें: |
मुख्य समाचार

बॉक्सिंग चैंपियनशिप में यशस्विनी, अंजली और श्रेया ने गोल्ड पर मारा पंच

  • Share:

  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

भारत की बेटियाँ विभिन्न प्रतियोगिताओं में अपना शानदार प्रदर्शन देती नजर आ रही हैं. इसके लिए उन्हें सरकार से भी पूरा सहयोग मिल रहा हैं. इसी तरह से केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के द्वारा नॉर्थ जोन-1 बॉक्सिंग चैंपियनशिप के सेमीफाइनल और फाइनल मैच खेले गए. मैच में दिनभर लगभग 104 मुकाबले हुए. इसमें अंडर-14 बालकों के 22, अंडर-19 बालिकाओं के 10, अंडर-17 बालिकाओं के 25, अंडर-17 बालकों के 26 और अंडर-19 बालकों के 20 मुकाबले शामिल हैं.

इस प्रतियोगिता के में बलूनी पब्लिक स्कूल की यशस्विनी भट्ट, अंजलि विद्वान और श्रेया रावत ने विभिन्न वर्गो में स्वर्ण पदक जीतकर अपने राज्य का नाम रोशन किया. नैनीताल की रहने वाली पलक बिष्ट, द इंडियन एकेडमी देहरादून की साक्षी, होली चाइल्ड स्कूल बिलासपुर की डिंपल, मोहनलाल बाल विद्या मंदिर, आगरा की सौम्या कुमारी, आर्मी पब्लिक स्कूल क्लेमेंटटाउन की अंशिका नेगी ने गोल्ड जीतकर अपने विद्यालय का नाम आगे बढाया.

देहरादून में चल रही इस चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जाने वाला है. इस खास मौके पर बलूनी ग्रुप के प्रबंध निदेशक विपिन बलूनी, राजेंद्र अग्रवाल, गायत्री अग्रवाल, शहीद चित्रेश बिष्ट के पिता सुरेन्द्र सिंह, सीबीएसइ पर्यवेक्षक निदेशक लेफ्टिनेंट अमित कुमार चौधरी आदि लोग वहां मौजूद रहे.

आज भारत की बेटियाँ जिस तरह से अपना विभिन्न खेलों व प्रतियोगिताओं में अपना प्रदर्शन कर रहीं हैं वह सराहनीय है, अपने खेलों के माध्यम से न वो सिर्फ अपने परिवार का बल्कि प्रदेश और देश का भी गौरव बढ़ा रहीं हैं. अपनी प्रतिभा के करण  राष्ट्रीय से लेकर अंतराष्ट्रीय स्तर तक अब बेटियों को पहचान मिल रही हैं साथ ही उन्हें वह सम्मान भी मिल रहा है, जिसकी वो हकदार हैं.