• अनुवाद करें: |
मुख्य समाचार

उत्तराखण्ड : साउथ एशियन जूनियर एथलेटिक्स कॉम्पिटीशन में राहुल ने सिल्वर और प्रियांशु ने जीता गोल्ड

  • Share:

  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

अंतराष्ट्रीय स्तर पर आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में सभी ख़िलाड़ी अपना शानदार प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं. कुछ ऐसा ही 11 से 13 सितम्बर तक चेन्नई में आयोजित हुई साउथ एशियन जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज देहरादून के प्रियांशु ने स्वर्ण पदक और राहुल सरनालिया ने सिल्वर पदक अपने नाम करा लिया हैं.

उत्तराखण्ड एथेलेटिक्स संघ के सचिव केजेएस कालसी बताते है कि देहरादून के प्रियांशु ने 1500 मीटर की दौड़ को  3 मिनट 53.22 सेकंड में और राहुल ने 3 मिनट 53.64 सेकंड में पूरी की. आपको यह बता दें कि दोनों ही खिलाड़ी महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज देहरादून के एथलेटिक्स एक्सलेंसी सेंटर में वरिष्ठ कोच लोकेश कुमार की निगरानी में प्रशिक्षण ग्रहण कर रहे हैं. दोनों खिलाड़ियों का राष्ट्रीय टीम के लिए चयन किया गया हैं.

वे दोनों अब भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, नेपाल, भूटान, मालदीव और बांग्लादेश में आयोजित होने वाली विभिन्न प्रतियोगिताओं में शामिल होकर देश का प्रतिनिधित्व करेंगे. साउथ एशियन जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 21 गोल्ड, 22 सिल्वर और पांच ब्रांज मेडल प्राप्त कर भारत ने पहला स्थान पा लिया है.

प्रियांशु मूल रूप से हरीद्वार के रहने वाले है और राहुल उधमसिंह नगर के रहने वाले. महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज के प्रधानाचार्य राजेश ममगाई ने और कोच लोकेश कुमार ने खिलाड़ियों को जीत पर बधाई दी.

युवाओं को खेल के लिए प्रेरित कराने के लिए विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की जाती हैं. इनके जरिए खिलाड़ी अपने खेल में और अधिक निपुण होते जाते हैं. सरकर भी इसके लिए प्रयासरत रहती है