• अनुवाद करें: |
मुख्य समाचार

विद्या मंदिर के चार छात्रों का अखिल भारतीय प्रतियोगिता के लिए हुआ चयन

  • Share:

  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

युवाओं में खेलों के प्रति उत्साह बढ़ाने के लिए विद्या मंदिर द्वारा खेलों की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता रहता है. इसी तरह से ही स्टार पेपर मिल्स सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में 36वीं शतरंज एवं कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन रविवार को हुआ और खिलाड़ियों को पुरस्कार वितरण करने के साथ ही इसका समापन हुआ. इसमें चार खिलाड़ी आशुतोष, दीक्षित, नंदिनी और लवी अब अखिल भारतीय प्रतियोगिता के लिए में शामिल होंगे.

आपको बता दें कि इस कार्यक्रम का शुभारम्भ जिलाधिकारी मनीष बंसल व पूर्व राज्य मंत्री संजय गर्ग ने दीप प्रज्वलित करते हुए किया. जिलाधिकारी खिलाडियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहते है कि हमेशा बुद्धि और बल के द्वारा ही जीत के लिए अपना लक्ष्य निर्धारित करना चाहिए. शतरंज की प्रतियोगिता में अंडर-14 बालिका में ब्रज प्रांत, अंडर-17 में बालक उत्तराखंड प्रांत, अंडर-19 बालक मेरठ प्रथम स्थान पर रहा.

कुश्ती अंडर-19 में बालक ब्रज प्रांत और अंडर-14 में बालक उत्तराखंड प्रांत दोनों ही प्रथम स्थान पर बने रहे. सहारनपुर के रहने वाले आशुतोष बोहरा, दीक्षित सिरोहा, नंदिनी सैनी ने शतरंज में और लवी ने कुश्ती में प्रथम स्थान पाकर अक्टूबर में होने वाली अखिल भारतीय प्रतियोगिता भाग लेंगे. प्रधानाचार्य चन्द्र किशोर सिंह ने सभी अतिथियों को आभार व्यक्त किया. मनीष बंसल को भगवान गणेश की प्रतिमा भेंट की गई. 350 प्रतिभागी इसमें शामिल हुए थे.

विश्विद्यालयों में आयोजित इन प्रतियोगिताओं के माध्यम से ही युवाओं में खेलों के प्रति नया उत्साह आता हैं. सरकार की ओर से भी इसमें सहयोग किया जाता है. इससे खिलाडियों को अपनी प्रतिभा को निखारने का एक और अवसर मिल जाता है.