• अनुवाद करें: |
मुख्य समाचार

विद्या भारती की प्रांतीय खेलकूद प्रतियोगिता में मेरठ बना चैम्पियन

  • Share:

  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

विद्या भारती की ओर से युवाओं के लिए अक्सर खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता रहता हैं. जिससे उनमें खेल के प्रति अधिक से अधिक रूचि उत्पन्न हो. इसी विचार के साथ मुजफ्फरनगर के लाल जगदीश प्रसाद सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में 36वीं प्रांतीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन हुआ. जहां मेरठ के खिलाड़ियों ने सर्वाधिक 278 अंक प्राप्त कर प्रतियोगिता को जीत लिया हैं.

प्रतियोगिता के पर्यवेक्षक चरणपाल सिंह, समिति अध्यक्ष ललित महेश्वरी, प्रबंधक देवेंद्र कुमार, खेल संयोजक पंकज गुप्ता, भागवंती विद्या मंदिर की प्रधानाचार्य सीमा गोयल आदि ने माँ शारदा के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्वलित किया. मुख्य अतिथि कपिल देव अग्रवाल ने खिलाड़ियों को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करते हुए विद्यालय में डिजिटल पैनल लगवाने की घोषणा की.

प्रतियोगिता के तीसरे दिन खिलाड़ियों ने दौड़, लंबी कूद, गोला फेंक आदि विभिन्न खेलों में भाग लिया. बाल वर्ग हैमर थ्रो में गाजियाबाद के मोनू व बुलन्दशहर के अरुन, शॉटपुट में बुलन्दशहर के चेतन सिंह व चक्का फेंक में मनदीप सिंह आदि ने अपनी प्रतिभा दिखाई. 100 मीटर दौड़ में सत्यम, 200 व 400 मीटर में सचिन 800, 1500 और 3000 मीटर में अंकुश प्रथम आए. लंबी कूद में सत्यम, ऊंची कूद में रविश ने बाजी मारी.

अंडर-17 में साक्षी, अंडर-19 में खुशी को व्यक्तिगत चैंपियनशिप का पुरस्कार मिला. अंडर-17 में सचिन व अंकुश, अंडर-19 में गौरव व शिवा ने भी यह प्रतियोगिता जीती.

विद्या भारती द्वारा आयोजित इन प्रतियोगिताओं में छात्रों को अपने खेल को निखारने का अवसर मिलता हैं. खेलों में मिले पुरस्कार से उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरणा मिलती हैं. इसी के साथ ही वे अपनी प्रतिभा से देश का नाम रोशन करने में और सक्षम हो जाते हैं.