• अनुवाद करें: |
मुख्य समाचार

36वीं क्षेत्रीय खेल प्रतियोगिता में विद्या मन्दिर को मिले 11 स्वर्ण पदक

  • Share:

  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

समाज में युवाओं की खेल में रूचि बढ़ाने व उन्हें अपने खेल में बेहतर बनाने के लिए विद्या भारती द्वारा विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का किया जाता है और साथ में खिलाड़ियों को उनकी जीत के लिए सम्मानित भी किया जाता हैं. इसी तरह से विद्या भारती द्वारा आयोजित 36वीं क्षेत्रीय खेल प्रतियोगिता के अंतिम दिन रविवार को जूड़ो  और कुराश व बॉक्सिंग में विद्या मंदिर के खिलाड़ियों ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन देते हुए विपक्षी टीम को हराकर 11 स्वर्ण पदक अपने नाम कराए.

इस प्रतियोगिता में मेरठ, बृज एवं उत्तराखंड प्रांत के लगभग 500 खिलाड़ियों ने भाग लिया. 16 खिलाड़ियों की टीम में गगन, लव चौधरी, नितिन, लक्ष्मण और वंशिका ने अपने-अपने भार समूह में बॉक्सिंग में स्वर्ण पदक जीतकर अखिल भारतीय प्रतियोगिताओं के लिए अपनी जगह पक्की कर ली हैं. इसके अतिरिक्त उन्होंने 6 रजत और 4 कांस्य पदक जीतकर बॉक्सिंग चैंपियनशिप में विजय प्राप्त की हैं.

जूड़ो और कुराश में लगभग 50 छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग लिया. वहां उन सभी ने अपने शानदार प्रदर्शन के जरिये 10 स्वर्ण, 12 रजत और 14 कांस्य पदक जीतकर अपने राज्य का नाम रोशन किया. प्रधानाचार्य अमित चतुर्वेदी, कृष्ण कुमार अग्रवाल, डॉ. जगदीश जिंदल, सरस्वती शिशु मंदिर शिक्षा समिति के मंत्री अवधेश गुप्ता ने सभी विजेता खिलाड़ियों को अपना आशीर्वाद दिया.

विद्या मंदिर द्वारा आयोजित इन प्रतियोगिताओं में खिलाड़ियों के प्रदर्शन को और अधिक निखारा जाता हैं. जिससे खिलाड़ी अपनी प्रतिभा को राष्ट्रीय स्तर पर एक अलग पहचान दिला सकें और राष्ट्र के नाम को आगे बढ़ाये